बदलते मौसम ने बढ़ाई सर्दी, बर्फबारी से माइनस में पहुंचा तापमान, 3 दिन बाद मौसम बदलेगा मिजाज़

प्रदेश में बदलते मौसम के कारण जनजीवन प्रभावित हो रहा है। राजधानी देहरादून समेत राज्य के अलग अलग क्षेत्रों में दिन में मौसम शुष्क और सुबह शाम कड़के की सर्दी हो रही है।

कहीं पाला तो कहीं कोहरा बढ़ा रहा परेशानी |
राज्य में बदलते मौसम के कारण आम जन की परेशानियां बढ़ने के साथ ही जनजीवन प्रभावित हो रहा है। जहां एक तरफ पहाड़ों में पाला लोगो की परेशानियां बढ़ा रहा है तो वही दूसरी तरफ मैदानी क्षेत्रों में कोहरा परेशानी का सबब बना हुआ है।

3 दिन बाद मौसम बदलने के आसार |
मौसम विभाग के द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक आगामी 23 दिसंबर से मौसम में बदलाव हो सकता है। राज्य के पहाड़ों की चोटियों पर बर्फबारी और मैदानी इलाकों में बोंदाबंदी से सर्दी में इजाफा होने की संभावना है। अभी राज्य में मौसम शुष्क रहने के साथ ही चटक धूप खिल रही है, जिसके कारण प्रदेश के मौसम का तापमान सामान्य से अधिक है, लेकिन सुबह–शाम की ठंड जनता को कड़ाके की ठंड का अहसास करा रही है।

मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी |
राज्य के मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह ने आगामी मौसम बदलाव की जानकारी देते हुए बताया की आने वाले कुछ दिन मौसम शुष्क ही बना रहेगा। 23 दिसंबर से मौसम में बदलाव होने की आशंका है। जिसके लेकर मैदानी क्षेत्र जैसे हरिद्वार और उधमसिंह नगर में घना कोहरा छाने और पर्वतीय क्षेत्रों में भारी मात्रा में पाला पड़ने की चेतावनी दी गई है और साथ ही तापमान में हल्की गिरावट भी देखी जायेगी।

Leave a Comment