तटीय स्वास्थ्य जिले ने जनता के लिए निःशुल्क COVID-19 और फ्लू परीक्षण कियोस्क लॉन्च किए

तटीय स्वास्थ्य जिले ने COVID-19 और फ़्लू-मुक्त परीक्षण कियोस्क से निपटने के लिए एक गेम-चेंजिंग पहल शुरू की है। ये 24/7 कियोस्क, जो अब कई स्थानों पर उपलब्ध हैं, दोनों वायरस के लिए परीक्षण किट प्रदान करते हैं। एक सरल पंजीकरण प्रक्रिया के साथ, व्यक्ति अपने नाक के स्वाब के नमूने एकत्र कर सकते हैं और 48 घंटों के भीतर परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। किसी पूर्व-पंजीकरण की आवश्यकता नहीं है, और परीक्षण पूरी तरह से निःशुल्क हैं। सार्वजनिक स्वास्थ्य के प्रति इस नवोन्मेषी दृष्टिकोण के बारे में और जानें कि आप अपनी और दूसरों की सुरक्षा कैसे कर सकते हैं।

तटीय स्वास्थ्य जिले ने जनता के लिए COVID-19 और फ्लू परीक्षण को और अधिक सुलभ बनाने के लिए एक शानदार पहल शुरू की है। उन्होंने सात स्थानों पर निःशुल्क परीक्षण कियोस्क स्थापित किए हैं, जिससे अब आप आसानी से और बिना किसी लागत के परीक्षण करा सकते हैं।

ये परीक्षण कियोस्क 24/7 खुले हैं, जिसका अर्थ है कि जब भी आपको उपयुक्त लगे आप परीक्षण करा सकते हैं। आप उन्हें ब्रायन काउंटी, कैमडेन काउंटी, चैथम काउंटी, जॉर्जिया सदर्न यूनिवर्सिटी आर्मस्ट्रांग कैंपस, लिबर्टी कैंपस, ग्लिन काउंटी और मैकिन्टोश काउंटी में पा सकते हैं। इसलिए, चाहे आप इन क्षेत्रों में कहीं भी हों, आप आसानी से परीक्षण कियोस्क तक पहुंच सकते हैं।

परीक्षण करवाने के लिए, आपको बस एक संक्षिप्त पंजीकरण फॉर्म भरना होगा, और आपको नाक के स्वैब और संग्रह निर्देशों के साथ दो परीक्षण किट प्राप्त होंगी। कोविड-19 और इन्फ्लूएंजा दोनों परीक्षणों के लिए नाक के स्वाब की आवश्यकता होती है। एक बार जब आप अपने नमूने एकत्र कर लेते हैं, तो आप बस उन्हें किट में वापस कर देते हैं और कियोस्क में रख देते हैं।

एकत्र किए गए नमूनों को प्रतिदिन उठाया जाता है और पीसीआर परीक्षण के लिए प्रयोगशाला में भेजा जाता है। आमतौर पर, आप ईमेल या टेक्स्ट अधिसूचना के माध्यम से 48 घंटों के भीतर अपने परीक्षा परिणाम प्राप्त करने की उम्मीद कर सकते हैं। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि पूर्व-पंजीकरण की आवश्यकता नहीं है, लेकिन यदि आप चाहें तो यह वेबसाइट पर उपलब्ध है।

सबसे अच्छी बात यह है कि ये परीक्षण पूरी तरह से नि:शुल्क हैं। हालाँकि, यदि आपके पास बीमा है, तो आपके बीमा का बिल परीक्षणों के लिए किया जाएगा। इसलिए, निश्चिंत रहें कि परीक्षण कराते समय आपको किसी भी वित्तीय बोझ के बारे में चिंता नहीं करनी पड़ेगी।

मुफ़्त परीक्षण प्रदान करने के अलावा, तटीय स्वास्थ्य जिला सभी को टीकाकरण करवाने और सीओवीआईडी ​​-19 और फ्लू के प्रसार को रोकने के लिए अच्छी श्वसन स्वच्छता का अभ्यास करने के लिए भी प्रोत्साहित कर रहा है। इसमें बार-बार हाथ धोना, अपनी कोहनी में खांसना या छींकना और यदि आप बीमार महसूस कर रहे हैं तो घर पर रहना शामिल है।

जॉर्जिया के सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग ने जनता के लिए और भी अधिक सुलभ परीक्षण विकल्प प्रदान करने के लिए इन परीक्षण कियोस्क को फिर से लॉन्च किया है। कोविड-19 और फ्लू दोनों के लिए निःशुल्क परीक्षण किट की उपलब्धता के साथ, अपने स्वास्थ्य और अपने समुदाय के स्वास्थ्य को प्राथमिकता देना पहले से कहीं अधिक आसान हो गया है।

इसलिए, यदि आप उल्लिखित स्थानों में से किसी में हैं, तो इन परीक्षण कियोस्क का लाभ उठाना सुनिश्चित करें। यह परीक्षण कराने और अपनी स्वास्थ्य स्थिति के बारे में सूचित रहने का एक सरल और सुविधाजनक तरीका है।

Leave a Comment