नोएडा में अवैध रूप से पार्क की गई कारों पर भारी जुर्माना लगाया गया, पुलिस की सलाह के अनुसार दिवाली पर यातायात डायवर्ट किया गया; धनतेरस से पहले बाजार बंद कर दिए गए हैं

नोएडा में दिवाली का जश्न चल रहा है, ट्रैफिक पुलिस अवैध पार्किंग के लिए कोई जगह नहीं छोड़ रही है। नो-पार्किंग जोन में पार्क किए गए वाहनों पर भारी जुर्माना लगाया जाएगा, जबकि धनतेरस, दिवाली और भाई दूज के दौरान भीड़ को नियंत्रित करने के लिए डायवर्जन किया जाएगा। अट्टा मार्केट और सेक्टर 18 मार्केट जैसे बाजार क्षेत्र प्रभावित होंगे, इसलिए निर्दिष्ट क्षेत्रों में पार्क करना सुनिश्चित करें और ई-चालान से बचें। दिए गए ट्रैफ़िक हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क करके ट्रैफ़िक से संबंधित मुद्दों पर अपडेट रहें। आइए नोएडा में एक सुचारु और सुरक्षित त्योहारी सीजन सुनिश्चित करें!

गौतम बुद्ध नगर (नोएडा) में ट्रैफिक पुलिस दिवाली के मौसम के दौरान यातायात प्रबंधन के मामले में कोई जोखिम नहीं उठा रही है। वे नो-पार्किंग जोन में पार्क किए गए वाहनों पर कार्रवाई कर रहे हैं और भारी जुर्माना लगा रहे हैं। इसलिए, यदि आप दिवाली के लिए आखिरी समय में कुछ खरीदारी करने की योजना बना रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप अपना वाहन केवल निर्दिष्ट पार्किंग जोन और मल्टीलेवल पार्किंग क्षेत्रों में ही पार्क करें।

धनतेरस, दिवाली और भाई दूज के दौरान नोएडा और ग्रेटर नोएडा में भी विशेष रूप से व्यस्त बाजार क्षेत्रों में डायवर्जन लागू रहेगा। अट्टा मार्केट, सेक्टर-27 मार्केट, जीआईपी मॉल और सेक्टर 18 मार्केट जैसे लोकप्रिय क्षेत्र डायवर्जन से प्रभावित होंगे। ग्रेटर नोएडा में, कासना, सूरजपुर, जगत फार्म, परी चौक और दादरी जैसे स्थानों पर डायवर्जन लागू किया जाएगा।

ट्रैफिक पुलिस सुचारू यातायात सुनिश्चित करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही है। नो-पार्किंग जोन में गाड़ी पार्क करने वाले उल्लंघनकर्ताओं को ई-चालान मिलेगा और उनके वाहनों को जब्त भी किया जा सकता है। तो, पछताने से सुरक्षित रहना बेहतर है!

त्योहारों के दौरान लोगों की सहायता के लिए, यातायात पुलिस ने यातायात संबंधी किसी भी समस्या के लिए एक हेल्पलाइन नंबर (9971009001) स्थापित किया है। यदि आप स्वयं को जाम में फंसा हुआ पाते हैं या सहायता की आवश्यकता है, तो उन्हें कॉल करने में संकोच न करें।

इस बीच, धनबाद में धनतेरस के दौरान बाजारों में होने वाली भारी भीड़ को नियंत्रित करने के लिए ट्रैफिक प्लान तैयार किया गया है. वाहनों के प्रवेश को प्रतिबंधित करने के लिए मुख्य बाजारों में 12 स्थानों पर बैरिकेड्स लगाए जाएंगे और छह स्थानों पर निर्दिष्ट पार्किंग क्षेत्र उपलब्ध होंगे। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए 24 स्थानों पर अतिरिक्त कर्मियों को भी तैनात किया जाएगा, खासकर बिरटांड बस स्टैंड और बरवाअड्डा के पास।

यातायात के सुचारू प्रवाह को सुनिश्चित करने के लिए बिरसा चौक से हलदरा मोटर तक जाने वाले वाहनों के लिए विशिष्ट मार्ग निर्धारित किए गए हैं। वाहनों को सड़क किनारे, जैसे स्टील गेट के पास, पार्क करने से रोकने के लिए विभिन्न स्थानों पर बैरिकेड्स लगाए जाएंगे।

यदि आप सोच रहे हैं कि अपना वाहन कहाँ पार्क करें, तो चिंता न करें! पार्क मार्केट ग्राउंड, झारखंड मैदान, हटिया मोड़ से गोल्फ ग्राउंड, अभय सुंदरी स्कूल परिसर और योजना कार्यालय भवन मैदान के पास पार्किंग स्थल उपलब्ध होंगे।

इन यातायात उपायों का उद्देश्य त्योहारी सीजन के दौरान सुचारू यातायात प्रवाह सुनिश्चित करना और भीड़ का प्रबंधन करना है। तो, आइए अधिकारियों के साथ सहयोग करें और इस दिवाली सीजन को सुरक्षित और परेशानी मुक्त बनाएं। दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं!